पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 12 लाख रुपये कीमत का चिट्टा बरामद

चिट्टा तस्करी के मामले में बिलासपुर जिले में अब तक की सबसे बड़ी सफलता पुलिस के हाथ लगी है। सदर थाना पुलिस ने करीब 12 लाख रुपये की कीमत का 252 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। इससे पहले एसआईयू ने साल 2021 में भराड़ी में 208 ग्राम चिट्टा बरामद किया था।

जानकारी के अनुसार सदर थाना प्रभारी भूपेंद्र ठाकुर की अगुवाई में पुलिस दल ने सोमवार रात को चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर जामली में नाकाबंदी की थी। आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। रात करीब 12 बजे स्वारघाट की ओर से आ रही चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट की बस को जांच के लिए रोका गया। बस में बैठी सवारियों से जांच में सहयोग करने को कहा गया। इस पर बस सवार एक युवक अपना पिट्ठू बैग छुपाने की कोशिश करने लगा।

युवक की संदिग्ध हरकतों को देख जब पुलिस ने बैग की तलाशी ली तो युवक के पहचान पत्र, कपड़े, 3,860 रुपये नकदी सहित खाकी टेप से लिपटे तीन गोलाकार पैकिंग बरामद हुई। जब पैकिंग को देखा तो उनमें चिट्टा था। वजन करने पर वह 252 ग्राम पाया गया। आरोपी की पहचान शशि कुमार (28) निवासी गांव बरमाणा जिला बिलासपुर के रूप में हुई है।

पुलिस प्रवक्ता डीएसपी राजकुमार ने कहा कि बिलासपुर जिले में अब तक की सबसे बड़ी चिट्टा की खेप पकड़ी गई है। आरोपी को रिमांड पर लेकर पता किया जा रहा कि खेप कहां से लाया था और किसे देना था। मामले में संलिप्त सभी आरोपियों को पकड़ा जाएगा।

5000 रुपये बेचा जा रहा एक ग्राम चिट्टा

पुलिस के अनुसार एक ग्राम चिट्टा 5000 से 7000 रुपये तक बेचा जा रहा है। नशेड़ी एक ग्राम चिट्टा को 10 डोज में इस्तेमाल करते हैं। वहीं, कई मामलों में खुलासा हुआ कि तस्कर अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए चिट्टा में नशीली गोलियां का पाउडर भी मिला कर बेचते हैं। अनुमान लगाया जा रहा कि सोमवार रात को पकड़ी गई चिट्टा की खेप को 1,000 नशेड़ी इस्तेमाल कर सकते थे।

Related posts